Breaking News
Home / हेल्थ &फिटनेस / उम्रदराज पुरुषों को पसंद आती हैं जवान महिलाएं: स्टडी

उम्रदराज पुरुषों को पसंद आती हैं जवान महिलाएं: स्टडी

अकसर यें देखा जाता हैं कि प्यार जो होता हैं वो किसी भी उम्र में औऱ कभी भी हो जाता है लेकिन एक सर्वे के मुताबिक पुरुष को मुख्य तौर पर जवान महिलाएं ही पसंद आती हैं पुरुष चाहे खुद कितनी भी उम्र का हो पर उसे हमेशा ही जवान महिलाएं ही पसंद आती हैं। पुरुष कितने ही उम्रदराज क्‍यूं ना हो जाएं उनका झुकाव अपनी सी उम्र में कई साल छोटी महिलाओं के तरफ हमेशा रहता है।

जवान पुरुष किसी 22 साल की महिला के साथ रिलेशनशिप में प्रिफर करते हैं, वही 50 से 60 साल के पुरुष भी 22 साल की महिला के साथ रिलेशनशिप की कल्‍पना करते है। ये थी रिसर्च यह रिसर्च साइएआर-एक्सआईवी नाम के जर्नल में प्रकाशित हुई है जिसमें फिनलैंड के तुर्कु स्थित अबो अकादमी यूनिवर्सिटी के साइकॉलजिस्ट्स ने इस बात की पुष्टि की कि इस मामले में महिलाओं की सोच काफी संकीर्ण है। महिलाएं सिर्फ ऐसे पुरुषों को ज्‍यादा प्रिफर करती है जो या तो उनसे उम्र में बड़े होते हैं या फिर उनकी ही उम्र जितने।

वहीं इस रिसर्च में सामने आया कि महिलाओं को या तो अपने से बड़े या फिर हमउम्र पुरुषों को तरजीह देती हैं। महिलाएं अपने से छोटे पुरुषों के साथ कंफर्टेबल महसूस नहीं करतीं साथ ही महिलाओं को समझदार पुरुष ज्यादा पसंद आते हैं। 2,655 वयस्‍कों पर हुआ था रिसर्च यह रिसर्च 2,655 वयस्कों पर किया गया था, साथ ही रिसर्च के नतीजे यह भी बताते हैं कि भले ही पुरुषों को जवान महिलाओं में ज्यादा दिलचस्पी हो लेकिन उनकी सेक्‍सुअल एक्टिविटी उनकी असली उम्र को दिखा ही देती है। भले ही उम्रदराज पुरुष 20 साल की महिला को तरजीह दें लेकिन वे उनके साथ सेक्‍सुअली कम्पैटिबल नहीं होते।

Check Also

जानें क्या है Meige Syndrome, कैसे शरीर को पहुंचाता है नुकसान?

नई दिल्लीः मेइज सिंड्रोम डिस्टोनिया (Meige Syndrome) का एक बेहद दुर्लभ रूप है. इस बीमारी में ...