Breaking News
Home / मनोरंजन / 15 की उम्र में हुई जेल, 10वीं में 3 बार हुए फेल, जैकलीन के साथ रहा अफेयर, ऐसी है साजिद की कॉन्ट्रोवर्सी लाइफ

15 की उम्र में हुई जेल, 10वीं में 3 बार हुए फेल, जैकलीन के साथ रहा अफेयर, ऐसी है साजिद की कॉन्ट्रोवर्सी लाइफ

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्सर कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा रहने वाले होस्ट और फराह खान (Farah Khan) के भाई साजिद खान (Sajid Khan) आज के दौर में मशहूर सेलेब्स की लिस्ट में गिने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर में कई टीवी शो होस्ट करने के साथ एक्टिंग भी की है. इसके साथ ही कई फिल्मों के निर्देशन में भी उन्होंने अपना हाथ आजमाया है. लेकिन साजिद जितना अपने काम के लिए मशहूर हैं उससे कहीं ज्यादा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में बने रहते हैं. जिससे काफी दर्शक अनजान हैं. लेकिन आज हम आपको अपनी इस खबर में उन्हीं पहलुओं से रूबरू करवाएंगे, जिसके बारे में आपने शायद ही कभी सुना होगा.

ये भी पढ़ें:- कियारा आडवाणी को इस पाकिस्तानी लड़के से हुआ प्यार, डेटिंग एप से जिंदगी में मचा नया भूचाल

23 नवंबर 1971 में साजिद खान का जन्म (Sajid Khan Birthday) हुआ था. हालांकि बचपन उनका लग्जरी तो नहीं था, क्योंकि वो एक रईस पिता के बेटे होते हुए भी गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे. साजिद 6 साल के ही थे जब उनके माता-पिता एक-दूसरे से तलाक लेकर अलग हो गए थे.sajid khan पिता माने-जाने फिल्ममेकर थे. लेकिन जब साजिद का जन्म हुआ तब उनके पिता पूरी तरह से कंगाल हो चुके थे. हैरानी की बात तो ये है कि, साजिद 10 साल की उम्र में अपने दोस्तों के साथ मिलकर कार के पार्ट्स चुराते थे और उसे बेचने का काम करते थे. साजिद 14 साल के ही थे जब पिता का देहांत हो गया. इसके बाद सारी जिम्मेदारी साजिद की बड़ी बहन फराह खान पर आ गई.

चोरी करते पकड़े गए थे साजिद
एक इंटरव्यू के दौरान साजिद ने ये खुलासा किया था कि, वो जब काफी छोटे थे, तब अपनी आंटी हनी ईरानी के घर से कैमरा और जूते चुराते हुए रंगे हाथ पकड़ लिए गए थे. ऐसे में साजिद की आदत छूट जाए इसके लिए उन्हें पुलिस स्टेशन तक ले जाया गया था. sajid khanयही नहीं 15 साल की उम्र में ही साजिद को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. इस बारे में बात करते हुए साजिद ने कहा कि एक बार की बात है जब वो अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने गए थे, ऐसे में जब वो घर वापस आ रहे थे तो उन्होंने रेलवे लाइन पड़ी हुई देखी और उस वक्त उन्होंने ये निर्णय लिया कि वो ट्रैक के बीच से होते हुए घर जाएंगे.

उन्होंने बताया कि, काफी देर बाद उनकी इस हरकत पर एक हवलदार की नजर पड़ गई और फिर उन्होंने वहां से भागना शुरू किया. साजिद ने कहा कि, उनके भागने पर हवलदार ने जोरदार डंडा मारा और पुलिस स्टेशन लेकर जाकर लॉकअप में बंद कर दिया. sajid khanसुबह होने के बाद एक पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे तो उन्होंने साजिद के साथ उनके दोस्तों को भी चेतावनी दी और फिर छोड़ दिया. साजिद ने बताया था कि, उनकी पढ़ाई में कुछ खास दिलचस्पी नहीं थी. लेकिन उन्हें फिल्में देखना और सुपरहीरो कॉमिक्स पढ़ना अच्छा लगता था. पढ़ाई में ढिलाई करने की वजह से वो 10वीं में तीन बार फेल हुए थे.

जैकलीन के साथ रही अफेयर की खबरें 
साजिद खान अपने अफेयर की खबरों को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में आ ही जाते हैं. उनकी लव लाइफ किसी से छिपी नहीं है. खबरों की माने तो साल 2003 की बात है जब साजिद और गौहर खान काफी करीब थे. यहां तक कि ये भी कहा जाता है कि, दोनों की सगाई भी हो गई थी. लेकिन इसके बाद दोनों अलग गए. हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई है, इसके बारे में कोई स्पष्टता नहीं है. sajid khanलेकिन साजिद ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान ये बात कबूल की थी कि 2003 में उनकी सगाई एक मानी-जानी हस्ती से हुई थी. उन्होंने ये नहीं बताया कि उस लड़की का नाम क्या था. इसके अलावा साजिद का नाम रक्षंदा खान, तमन्ना भाटिया और उर्वशी ढोलकिया के साथ भी जुड़ा था. लेकिन इस बीच साजिद का नाम सबसे ज्यादा जिसके साथ चर्चाओं में रहा वो एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez sajid Affair) हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, फिल्म हाउसफुल-2 में साजिद ने जैकलीन को डेब्यू करने का मौका दिया था. कहते हैं कि इसी फिल्म के दौरान दोनों काफी करीब आए थे. हालांकि कई खबरों की माने तो साल 2013 में दोनों एक-दूसरे से अलग भी हो गए थे.sajid khan अफेयर के साथ ही साजिद का नाम कॉन्ट्रोवर्सी में भी खूब रहा. यहां तक कि मी टू मूमेंट में उनके खिलाफ कई एक्ट्रेस से लेकर मॉडल ने आवाज उठाई. यही नहीं साजिद खान पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगे थे. जी हां सलोनी चोपड़ा से लेकर प्रियंका बोस, अहना कुम्रा जैसी एक्ट्रेसेज, फिल्ममेकर और मॉडल ने भी साजिद पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. आरोप सही साबित होने के बाद साजिद को हाउसफुल-4 के निर्देशक पद से निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें:- साजिद खान को लेकर मॉडल का सनसनीखेज खुलासा, कहा- ‘रोल के बदले कपड़े उतारने की रखी मांग’

Check Also

सैफ अली खान का इस एक्ट्रेस के साथ लीक हुआ इंटीमेट सीन, लिप-लॉक का Video वायरल

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अपनी वेब सीरीज ...